Hindi Stories

HINDI STORIES FOR KIDS


नमस्कार दोस्तो मेरा नाम विश्वास तिवारी है। मैं एक ब्लॉगर एवं विद्यार्थी हूं। इस समय आप जिस ब्लॉग पर मौजूद है तथा जिसे आप हिंदी इंग्लिश स्टोरीज के नाम से जानते हैं। यह मेरे द्वारा ही निर्मित है।

यहां पर मैं और मेरी टीम आप सभी लोगों को सबसे अच्छी एवं साधारण भाषा में अच्छी-अच्छी कहानियां उपलब्ध कराते हैं।


हमारे इस ब्लॉग में हमने दोनों भाषाओं हिंदी एवं इंग्लिश के लिए श्रेणी बनाई है। इन दोनो भाषाओ में आपको हिंदी कहानियां तथा इंग्लिश स्टोरीज का संग्रह मिलेगा।


छोटे बच्चों को कहानियां सुनना बहुत ही प्रिय होता है। परंतु आजकल के दिनों में कहानियों के सुनने के लिए कई सारे माध्यम है। इनमें प्रमुख वह माध्यम है जो कि स्वयं कहानियां बोलते हैं उनके पास कहानियों कल लिखित संग्रह नहीं होता है।


 माता पिता भी बच्चों को कहानियां लगाकर अपने फोन में देते हैं। बच्चे भी इसे काफी मन से सुनते हैं।


अब मैं जो बात कहने जा रहा हूं वह कुछ लोगों को बुरी भी लग सकती है परंतु यह बात बिल्कुल सत्य है की फोन से कहानियां सुनने पर बच्चों को कहानियों का ज्ञान मिला ही नहीं।


मैं उन सभी माता पिता से विनती करता हूं की आप ऐसा ना करें। आप लोग खुद कहानियों को पढ़ें तथा बाद में उसे अपने बच्चों को भी सुनाएं क्योंकि आपके द्वारा कहानी सुनाने पर बच्चे को उस कहानी में एक शिक्षा नजर आएगी। 


अब बहुत लोग यह सोच रहें होंगे की कहानियां तो काफी लंबी होती हैं। उन्हें पढ़ने के लिए समय अधिक चाहिए होगा। इस परेशानी का हल आपको हमारे ब्लॉग पर मिल जाएगा। 


इस परेशानी को हल करने के लिए ही मैंने अपने ब्लॉग पर एक Hindi Kahaniyan व Short Hindi Stories नाम सेे श्रेणी बनाई है। इन श्रेणीयोंं में आपको काफी अच्छी और छोटी कहानियों का संग्रह मिलेगा।

आप लोग नीचे दिए गए श्रेणीयों में से किसी भी अपनी मनचाही श्रेणी को चुनकर हमारे पास उपलब्ध कहानियों को पढ़ सकते हैं। यहां से आप किसी भी Hindi Kahani की श्रेणी को चुन सकते हैं।

Post a Comment

0 Comments